सोमवार, 9 मई 2022

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

By:   Last Updated: in: ,

 

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से। Mobile से YouTube channel केसे बनाने

अपने YouTube चैनल पर अपलोड करने के लिए No copyright मूवी , movie clip, video song, TV show कहां से डाउनलोड करें

Mobile से YouTube channel केसे बनाने


हेलो दोस्तों मैं हूं संदीप  और स्वागत है हमारी वेबसाइट TechTalkSandeep मे। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं। किस प्रकार से नो कॉपीराइट मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आपका कोई युटुब चैनल है । तो आप उसमें अपलोड करके अच्छा खासा रेवेन्यू जनरेट कर सकते है। या तो फिर अगर आपकी कोई भी मूवी चैनल बनाना चाहते हैं। तो आप सही पोस्ट पर आए क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं। कुछ ऐसे टिप्स जिससे जिसे कॉपी करके नो कॉपीराइट मूवी टीवी शोज या तो कॉमेडी क्लिप को अपलोड कर सकते हैं जिससे आपके चैनल पर ना ही कोई कॉपीराइट और ना ही कोई स्ट्राइक आएगा यह कोई फेक नहीं है क्योंकि इसका यूज काफी यूट्यूबर भाई लोग कॉपी कर रहे हैं। और आप भी यह करके महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं। और मैं आपको यह दावे के साथ इसलिए कहा सकता हूं क्योंकि मेरा YouTube पर एक से ज्यादा youtube चैनल है। जैसे कि आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं। और वह सारी channel अच्छा खासा चल रहा है। और earning भी हो रहा है। क्यों की सारी चैनल monetize भी है। तो मैं अपने  youtube चैनल चलाने के लिए क्या टिप्स को फॉलो करता हूं। वह आज मैं आपके साथ शेयर करने वाला हूं तो बने रहे अंत तक।

Also read :- youtube channel  के लिया नो कॉपीराइट मूवी कैसे डाउनलोड करें 

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

  इस पोस्ट के माध्यम से हम लोग जानेंगे कि No Copyright वीडियो, मूवी, फिल्म, गाने, टीवी सीरियल और अन्य प्रकार के वीडियो अपलोड कर के मुद्रीकरण कर सकता हू। और उसके साथ-साथ जानेंगे कि नो कॉपीराइट movie,TV show,wab series, comedy clip  कहां से डाउनलोड करें और इस ब्लॉग में हम कुछ tips शेयर की है। 

अगर उसे फॉलो करते हैं तो आपका चैनल पर कॉपीराइट नहीं आएंगे। इसके साथ-साथ आप अपने चैनल को monetize कर पाएंगे। और साथ में लाखों रुपया months कमाएंगे 

मै  YouTube के Amazing Trick के बारे में बताने वाला हूँ | जिसके Help से YouTube par Legally Dusare YouTube channel की  Video (movie, TV shows, comedy clip) upload करके channel monetize कर  पाएंगे और साथ में पैसे कमा सकते है |

Also read:-

3 Very Useful Websites for no copyright image download 

Best 3 Copyright Free Music For YouTube Videos (2023) | Top 3 Royalty-Free Music Sites

YouTube के लिए कॉपीराइट मुफ्त वीडियो -No Copyright Free Videos For YouTube

No copyright movie upload करने का proof

तो चलिए सबसे पहले आपको कुछ proof दिखा दे। ताकि आपको यकीन हो जाए , कि ऐसा पॉसिबल हैं। शायद सुनने में आपको मजाक लग रहा हो, की ऐसा कैसे हो सकता है| लेकिन इस प्रकार की टिप्स को काफ़ी youtuber  लोग कॉपी करे रहे है। साथ में आप यह भी देख सकते हैं कि उसका चैनल मोनेटाइज है जिसे वीडियो पर ऐड आ रहा है और वह अच्छा खासा earning हो रहा है। तो वह किस प्रकार से मूवी को अपलोड करता है कि उसकी youtube चैनल पर जिससे ना ही कोई कॉपीराइट स्ट्राइक ना ही कोई क्लेम आता है। लेकिन अगर आप youtube पर सीधे मूवी अपलोड करने जाते हैं । तो आपकी वीडियो को ब्लॉक कर दिया जाता है। और साथ में कॉपीराइट क्लेम तो स्ट्राइक आने से चैनल को भी डिलीट कर देता है। ऐसा YouTube क्यों करते हैं । यही सारी बातें डिस्कस करने वाली हैं इस पोस्ट में तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें तभी जाकर आपको समझ में आएगा कि वह क्या टिप्स को फॉलो करता है जिसे आप छोड़ देते हैं या तो ध्यान नहीं देते हैं जिसके कारण आपके चैनल पर स्ट्राइक और कॉपीराइट क्लेम आ जाता है।

तो दोस्तों नीचे स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि कुछ पॉपुलर मूवी चैनल है जो youtube ऊपर मूवी अपलोड करते हैं। तो क्या एक खुद को मूवी को रिलीज करता है या तो कोई प्रोडक्शन हाउस है ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।


 YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से यदि ऐसा है तो फिर ए दूसरे की मूवी को कॉपी करता है तो फिर इसकी चैनल पर कॉपीराइट स्ट्राइक क्यों नहीं आता है या तो इसका चैनल डिलीट क्यों नहीं करते ऐसे काफी सारे सवाल आपके मन में आ रहा होगा हैं। 

और इसके अलावा इसकी वीडियो को ब्लॉक कर के डिलीट क्यों नहीं कर देता है।  जबकि अच्छे खासे इस की फैन फॉलोइंग (subscribe) है। साथ में वीडियो भी वायरल जाती है तो ऐसा क्या टिप्स फॉलो करता है। जिससे इसका चैनल चल रहा है।

 क्या आप भी ऐसा कर सकते हैं ?

तो जी हां आप भी कर सकते हैं। इसके लिए कुछ टिप्स है जो टिप्स नीचे बताया गया है। सिंपल स्टेप में । उसे आपको फॉलो करना पड़ेगा । अगर आप उसे फॉलो करते हैं। तो आपके चैनल पर भी ना कोई स्ट्राइक आएगी और ना ही कोई कॉपीराइट क्लेम साथ में वीडियो भी ब्लॉक नहीं करेगा। आपका चैनल अच्छा खासा ग्रो सकता है। जिसे 1k के सब्सक्राइब और 4000 वाशिंगटन कंप्लीट कर पाएंगे आसानी से और अपने youtube चैनल को monetize  भी कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी बहुत वीडियो एडिटिंग और साथ में थोड़ी सी वीडियो seo करने के बाद। 

अगर आपको ए सब नहीं आते हैं। अगर आप यह सीखना चाहते हैं तो यहां पर हमारी youtube चैनल का लिंक है। जिसे क्लिक करके आप हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं मैं उसमें इस रिलेटेड वीडियो अपलोड कर दूंगा अगर आप कमेंट करते हैं तो हमारे चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें


आप देख सकते हैं कि यह सभी official channel  नहीं है।  ए सभी ईस टिप्स को फॉलो करके लाखों रुपए month कमा रहे हैं और मिलियंस में views और subscriber पा रहे हैं। 

But जब आप इस Trick को देख्नेगे तो आप भी कहेंगे, यह हो सकता है. हम YouTube par legally Dusare Ka Video upload करके  Monetize कर सकते है|

YouTube पर अपनी ऑडियंस को कैसे पहचाने।


 अपनी ऑडियंस को जानिए अपने यूट्यूब चैनल के लिए परफेक्ट ऑडियंस को जानने के बाद आपको पता करना होगा कि आपकी टारगेट ऑडियंस कौन सी है। किस एज ग्रुप के लिए आप वीडियो बना रहे हैं और आप के वीडियो का टॉपिक ऑडियंस कि इंटरेस्ट  कैसे हैं। ऑडियंस इस टॉपिक के बारे में क्या क्या जानना पसंद करेंगी और आपको यह भी पता होना चाहिए कि इस टॉपिक पर ऑडियंस को क्या पसंद नहीं आता हैं। इसका मतलब यह हुआ कि आपको अपनी ऑडियंस को इंपॉर्टेंट देने  होगी क्योंकि ऑडियंस कि आपको एक यूट्यूबर के तौर पर सफल बनाएंगे। 

अपनी Competition का पता लगाइए। …

 कंपटीशन का पता लगाना होगा। ऑडियंस को समझ लेने के बाद उसने निस और टॉपिक पर मिलने वाले कंपटीशन का पता लगाना होगा। अक्सर यूट्यूब इस पॉइंट (प्वाइंट) को इग्नोर कर देते हैं और बिना कॉन्पिटिशन में पाठ लिए ही उन्हें मात् लग जाती है। इसलिए अपने फील्ड के कंपटीशन का पता लगाइए कि कौन कौन से चैनल आपके निस पर वीडियोस पब्लिश करते हैं। उनकी ऑडियो कैसी है और वह इतने फेमस कैसे हुए हैं और आप का तरीका उसे किस तरह अलग है। यह सब जान लेने से आप हेल्दी कॉन्पिटिशन में पाठ ले पाएंगे और अपनी वीडियो यूनिक बनाने पर जोर दे पाएंगे। 


YouTube video बनाने के किए जरूरी टूल्स

आज कल हर बच्चा  बच्चा  चाहता है, की उसका भी एक YouTube Channel हो और वो पैसा कमाए| लेकिन हर किसी के साथ ऐसा नहीं हो पता है, क्योकि  YouTube पर Video बना कर Upload करने के लिए  बहुत से चीजों की जरुरत होता है| जो सभी के पास available नहीं होता है. जैसे की…


  • Laptop

  • Mobile

  • Internet

  • Camera

  • Video Editing

  • Editing software

  • And many more….


Copy and paste tools

लेकिन आज जो टॉपिक शेयर कर रहा हूं। उसमें केवल आपको केवल आपका फोन की जरूरत है जिसे आप (movie, TV shows, comedy clip) डाउनलोड करके अपलोड कर सकें। 

अपना youtube चैनल create करें

 अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट करें। अपनी ऑडियंस , निस और कंपटीशन का पता लगा लेने के बाद में अब आप अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट कर लीजिए क्योंकि बहुत ही आसान प्रोसेशन है। इस दौरान आप अपने चैनल का डिस्क्रिप्शन भी जरूर ऐड करें और अगर आपके पास वेबसाइट है। उसका लिंक भी आप ऐड करें। आपको अपना चैनल नेम भी इंटरेस्टिंग और केची रखना होगा जो आप की वीडियो थीम्स से मैच करता हो 


Mobile se Youtube channel create करने की process । Mobile से YouTube channel केसे बनाने (full process)


हेलो दोस्तो चलिए अब हम लोग सकते हैं कि किस प्रकार से mobile से youtube को चैनल को create कर सकते हैं। आज के दिन में youtube चैनल क्रिएट करना इतना आसान हो गया है जितना कि फेसबुक अकाउंट या इंस्टा अकाउंट बनाना।

बस इसके लिए आपको एक ईमेल आईडी होना बहुत जरूरी है और एक मोबाइल नंबर अगर आपके पास यह दोनों है तो आप एक youtube चैनल create कर सकते हैं इसके साथ-साथ एक फोन भी होना बहुत जरूरी है। अरे भाई फोन तो है तभी तो ए पोस्ट पढ़ रहे हो चलिए आते हैं टॉपिक पर

  • Youtube चैनल को बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल मे YouTube  एप्लीकेशन को ओपन करें । 


 YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

  • कंप्यूटर या मोबाइल साइट पर YouTube में साइन इन करें. सिनअप करने के लिए एक मेल आईडी होना चाहिए। 

  • अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो चैनल बनाएं पर क्लिक करें.

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

  • My channel चैनल पर क्लिक करें

  • आपको चैनल बनाने के लिए कहा जाएगा.

  • अब आप अपना YouTube  चैनल के नाम लिखकर create channel के ऑप्शन पर क्लिक करें

  • फिर आपको सेटिंग का आइकन दिखेगा उसके ऊपर क्लिक करना हैं।


  • सबसे पहले आप अपने चैनल के लिए लोगो अपलोड करें camera वाले आइकॉन पर क्लिक करके। 

  • कैमरा वाला आइकन पर क्लिक करने के बाद आपका सीधा गैलरी ओपन हो जाएगा वहां से आप अपनी चैनल के लिए जो भी फोटो को सिलेक्ट किए होंगे उसे अपलोड कर दें।

  • ठीक इसी प्रकार से कवर फोटो अपलोड करें।

  • उसके बाद आप एक बार अपने चैनल का नाम को जांच कर लो

  • उसके नीचे आप अपने चैनल के बारे में डिस्क्रिप्शंस लिख सकते हैं पूरे 5000 वर्ड में आपको वहां पर वह सारी जानकारी लिख सकती हूं जो आप अपनी ऑडियंस को बताना चाहते हैं।

  • अगर आप अपने शहर को प्राइवेट रखना चाहते तो वहां पर टिका कर सकते हैं

  • और आप जो भी वीडियो को सेव करके रखे हैं उससे प्राइवेट रखना चाहते हैं तो कोई स्टिक कर सकते है। 

देख लें कि चैनल बनाने के लिए दी गई जानकारी सही हो (आपके Google खाते का नाम और फ़ोटो के साथ) और अपना चैनल बनाने के लिए पुष्टि करें.


रिलेवेंट इंफॉर्मेशन शेयर करिए….

 रिलेवेंट इंफॉर्मेशन शेयर करिए । अपना यूट्यूब चैनल क्रिएट कर लेने के बाद बारी आती है। इन को शेयर करने की जिसके लिए आप वीडियो बनाएंगे। आपको अपना कंटेंट पर ध्यान देना होगा। किसी भी टॉपिक पर वीडियो बनाते टाइम आपके पास उस टॉपिक की रेलीवेंट इनफॉरमेशन होनी चाहिए। जो ऑडियंस के लिया यूजफूल हो और उनके बहुत से सवालों के जवाब दे सके । इसीलिए किसी भी टॉपिक पर बस यूं ही वीडियो बनाने से बचिए और ऑडियंस को ध्यान में रखते हुए अपने हर वीडियो के जरिए उनकी प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने का टारगेट रखिए।


 क्वालिटी पर ध्यान दीजिए….

 क्वालिटी पर ध्यान दीजिए। चाहे बात हो कंटेंट की या वीडियो मेकिंग की क्वालिटी सब जगह मैटर करती है। और एक अच्छा वीडियो वही कहलाता है जिसका कंटेंट हाई क्वालिटी का हो और वीडियो क्वॉलिटी भी । इसीलिए  सही कॉन्टेंट, सही साउंड और सही इक्विपमेंट्स सब कुछ जरूरी है। यह ध्यान रखे।

 

क्रिएटिव अप्रोच रखिए


 क्रिएटिव अप्रोच रखें। यूट्यूब जैसे पॉपुलर और क्रिएटिव प्लेटफार्म पर सक्सेस पाने के लिए आपको क्रिएटिव होना होगा। आपको अपनी वीडियो इतना इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन और क्रिएटिव बनाने होंगे जैसे पहले किसी ने नहीं बनाई होगी । आपकी वीडियो का कांटेक्ट और वीडियो कॉलिंग की ऑडियंस को यूनीक लगनी चाहिए। तबीयत सही मायने में एक यूट्यूबर कहलाएंगे। 


कंसिस्टेंसी रखिए….


 कंसिस्टेंसी रखिए आप की वीडियोस में कंसिस्टेंसी होनी बहुत जरूरी है। आपकी वीडियो जब फिक्स टाइम और फिक्स ऑडियंस तक पहुंचेंगे तो आपके चैनल में इंटरेस्ट रेट और चैनल की  अप्रोच बढ़ती जाएगी और और एक सक्सेसफुल यूट्यूबर बनने के लिए यह तो बहुत जरूरी है इसलिए कम से कम हफ्ते का एक वीडियो जरूर पब्लिश करें।


सही इक्विपमेंट यूज़ करिए….


 सही Equipment को use करें। आपके पास वीडियो बनाने के लिए केवल कैमरा होना ही काफी नहीं है। बल्कि सही लाइटनिंग और अच्छा बैकग्राउंड भी जरूरी है। और आपकी फोटोग्राफी स्किलबी  अच्छी हो तो कहना ही क्या। video प्रोडक्शन के साथ साथ ऑडियो भी उतना ही इंपॉर्टेंट होता है। इस बात का ध्यान रखें और आसपास का एनवायरमेंट भी वीडियो शूट के फेवर में होना चाहिए और अगर आप एनीमेटेड वीडियो बनाना चाहते हैं तो ऐसे सॉफ्टवेयर या एप्लीकेशन का यूज़ करें जो आपके कांटेक्ट  को सपोर्ट करता हो और उसकी क्वालिटी भी अच्छी हो। 

Attractive थमनेल बनवाएं


 अट्रैक्टिव थमनेल बनाएं। आपका थमनेल अट्रैक्टिव होना चाहिए और आपका  कांटेक्ट से जुड़ा हुआ होना चाहिए क्योंकि इससे पता चलता है कि आपका वीडियो किस बारे में है और ए सर्च में कहां कहां दिखाई देगा। इसलिए एलिमेंट अट्रैक्टिव थमनेल जरूर बनाएं


YouTube seo को समझें….

  YouTube Seo को भी आपको समझता होगा। अपने यूट्यूब चैनल को पॉपुलर बनाने के लिए उसे लार्ज ऑडियंस के अंदर  तक पहुंचाना होगा और केवल यह काम  वीडियो पब्लिश कर देने से नहीं होगा। इसके अलावा आपको YouTube seo के ऊपर भी work करना होगा। Seo उसे आपका कांटेक्ट सर्च इंजंस पर आसानी से जा सकेगा और सबसे ज्यादा ऑडियंस तक पहुंच सकेगा। इसके लिए 

  1. आपको सही कीवर्ड सी यूज करना,

  2.  वीडियो टाइटल 

  3.  टैक्स को ऑप्टिमाइज़ करना, 

  4. क्लोज सेट करना

  5.  डिस्क्रिप्शन को सही तरह से लिखने 

जैसे कई seo फ्रेंडली ऑप्शन लेने होंगे। इसलिए यूट्यूब seo हो को आप अच्छी तरह समझ गए 

अपने Audience से इंटरेस्ट करिए…

 आप अपने  audience से इंटरेक्ट करें। अपने चैनल को पॉपुलर करने और खुद को एक सक्सेसफुल youtuber के रूप में देखने के लिए आपको अपनी ऑडियंस से इंटरेक्ट भी करना होगा जो आप भी जरूर चाहते हैं। क्योंकि आप उन के लिए तो वीडियो बना रहे हैं इसलिए उनके कॉमेंट्स पर रिप्लाई। ना वीडियो! लाइक और सब्सक्राइब करने के लिए कहना उनकी सजेशंस मांगना और अपनी ऑडियंस से जुड़े रहना भी आपके वर्क का हिस्सा होगा  


Video analytics को मॉनिटर करिए.. 

 वीडियो एनालिटिक्स को मॉनिटर जरूर करें। जी हां आपको अपने वीडियो एनालिटिक को मॉनिटर करते रहना चाहिए जो यह बताता है कि आपकी वीडियो को कैसा रिस्पांस मिल रहा है और फ्यूचर वीडियो में किस प्रकार से सुधार कर सकते हैं इससे आपको हर बार पहले से बेहतर करने के लिए फीडबैक मिलता रहेगा और आप आसानी से और तेजी से ग्रो कर पाएंगे


प्रोफेशनल YouTube कैसे बने पूरी जानकारी


तो दोस्तों, यूट्यूब चैनल बनाना और यूट्यूब और youtubers बन जाना सुनने में जितना फैशनेबल और सिंपल लगता है। उससे कहीं ज्यादा हार्डवर्क पैशंस और डिफॉल्ट का मेल होता है। एक युटयुबर बबन इसीलिए ऐसा कोई मैजिक चुटकियों में हो जाने वाला काम ना समझें और यह पूरी डेडीकेशन  इंटरेस्ट के साथ टारगेट ऑडियंस कुछ देना चाहे तभी अपना youtube चैनल बनाएं और यह सारी बातें और स्टेप को ध्यान में रखें और जब एक बार जब आपकी अवॉर्ड और स्टडी जी के दम पर चैनल फेमस हो जाएगा और उसका मोनेटाइजेशन वन हो जाएगा तो फिर तो आपकी पैशन आपकी अर्निंग के रास्ते भी खोल देगा और इसके साथ और इसके साथ ढेर सारा नेम और प्रेम मिलेगा और आगे और भी बेहतर वीडियो बनाने का के लिए आपको प्रेरित करेगा तो क्या पता आपका भी नाम टॉप यूट्यूबर्स में आने लगे। इसीलिए सही डायरेक्शन इफार्ड करते रहिए और पैसेंजर पेशंस में बैलेंस बना कर चलते रहिए


No copyright movie download करने का तरीका या तो फिर नो कॉपीराइट मूवी यूट्यूब चैनल पर कैसे अपलोड करें।

Also read:-

फेसबुक के लिए नो कॉपीराइट मूवी कहां से डाउनलोड करें

Top 10 Websites to Download no copyright Videos


How to download no copyright movies, TV shows,videos ? आपन YouTube चैनल पर अपलोड करने के लिए No copyright मूवी , movie clip, video song, TV show कहां से डाउनलोड करें



हेलो दोस्तों, ऐसा नहीं है की आप YouTube के सभी Videos को Legally Upload कर सकते है| जिन Videos पर YouTube Standard License का use हुआ, आप उनको Legally Upload नहीं कर सकते है|

                         आप केवल creative commons License Videos को ही फ्री मै अपने चैनल पर upload करके Legal तरीके से पैसा कमा सकते है|

YouTube पर दुसरे के (Hollywood ,Bollywood ,south) movie download कैसे करें

अगर आप हॉलीवुड, बॉलीवुड ,ऑटो टॉलीवुड मूवी अपलोड करना चाहते हैं। तो हमारे द्वारा बताये गये कुछ तरीको को follow कर के YouTube copyright से बच सकते हो व copyright से बचने के लिए हमेशा creative license वाले video ही इस्तेमाल करें.

अगर आपको नहीं पता कोई भी इस्तेमाल कैसे करना है उनकी रिलेटिव लाइसेंस को तो नीचे जो एस्टेट दिया गया है उसे आप फॉलो कर सकते हैं।


 अब आप सोच रहे होंगे, की कैसे पता चलेगा की कोन सा Videos पर  Standard YouTube License है या free (creative commons License) है, तो कुछ simple स्टेप को फॉलो करके पता कर


  1. सबसे पहले आप अपने mobile/laptop में YouTube को open करो


  1. अब आपको जिस भी Topic पर Video Upload करना है, उससे Related Videos Search करे. YouTube app/YouTube Website में(For example– Funny, movie, TV shows, Videos).

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

  1. अब आप  Search Bar के नीचे /side 3 बिंदु पर क्लिक करें दिए गए “Filters” Button पर click करे. YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से


  1. Filters में आपको बहुत से Option मिलेंगे, आप उस option में से “Creative Commons” पर click करे| फिर 

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

  1. Creative Commons के आपको जितने भी Videos मिलेंगे, यह सब Free License YouTube Videos है| इनको download करके आप अपने चैनल पर upload करके पैसे कमा सकते है|


  • क्योकि इन सभी videos के Publisher ने “Reuse Allowed” किया है, इसलिए इन Videos पर Copyright Claim नहीं हो सकता है| 


इसके बाद इनमें से कोई भी मूवी को dowanload कर सकते हैं और चाहे तो इसे शेयर करके वि vidmate / स्नैपट्यूब जैसे app के सहायता से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर पुन अपने चैनल पर भी अपलोड भी कर सकते हैं। Copyright नही आए

Also visit  this website download new movie & web series

bollyFlix 2023 Download - BollyFlix  hollywood / Bollywood New Movies Download online in 2023

Vegamovies 2023 Download - hollwood Bollywood Tamil Telugu Hindi Dubbed HD Movies Download  

Ibomma Telugu Movies 2023New movie HD 4K 480p 720p 1080p dowanload Telugu Movies


Allmovieshub 2023: The Ultimate Guide to Downloading Latest Movies, Web Series, and Serials


Filmy4wep 2023 | Filmy4wep xyz – Download Illegal HD hollwood,bollwood,toliwood,south Movie


 Filmy4wap 2023 Download Full HD Latest Bollywood, Telugu, Tamil, Hollywood Hindi Dubbed Movies

 Movierulz Tamilrockers 2023: Download Latest Telugu, Bollywood & Hollywood Dubbed Movies

kuttymovies 2023 tamil movies download - Latest New Bollywood, Hollywood, Hindi Movies & Webseries kuttymovies.com


चलिए बात कर लेते हैं कि youtube पर मूवी को अपलोड कैसे करें। Movie upload करने का तरीका । YouTube पर दुसरे के (Hollywood ,Bollywood ,south) movie Upload कैसे करें

तो दोस्तों youtube पर मूवी अपलोड करना इतना आसान है। जितना की इंस्टाग्राम पर फोटो डालना है। या तो फेसबुक पर फोटो अपलोड करना चलिए सिंपल स्टेप में आप को समझाते हैं। youtube पर मूवी अपलोड करने के लिए सबसे पहले आपका youtube पर एक चैनल होना बहुत जरूरी है। अगर आपका चैनल है तो नीचे कुछ अच्छे दिया गया उसे फॉलो करके अब मूवी को अपलोड कर पाएंगे।

YouTube Copyright Free movie कैसे अपलोड करते है । Copyright Free movie कैसे डाउनलोड करे youtube से

  • अपने मोबाइल या डेस्टॉप में youtube ऐप को ओपन करें

  • अगर आप अपने मोबाइल से मूवी को अपलोड कर रहे हैं तो सबसे नीचे प्लस के आईफोन पर क्लिक करें।

  • इसके बाद यहां पर आपको काफी सारी ऑप्शंस मिलेगा आपको सिंपली अपलोड ए वीडियो वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • क्लिक करते ही आपका गैलरी ओपन हो जाएगा

  • फिर आपको जो भी वीडियो या मूवी को अपलोड करना है सिंपली उसके ऊपर क्लिक कर देना है।

  • आपको कुछ सवाल पूछा जाएगा जैसे कि वीडियो का टाइटल क्या है। उसके नीचे वीडियो डिस्क्रिप्शंस मतलब वीडियो के बारे में कुछ डिस्कस कर सकते हैं। उसके बाद नीचे एक और ऑप्शन  देखने को मिलेगा

  • यहां पर आपको तीन ऑप्शन देखने को मिलेगा private , unlisted और publish अगर आप पब्लिश करना चाहते हैं तो पब्लिश वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • यह दोनों प्रोसेस को पूरा करने के बाद आप जैसे ही अपलोड वाले ऑप्शन सिटी के लिए करेंगे।

  • थोड़ी देर प्रोसेस होने के बाद आपका वीडियो अपलोड होने के लिए रेडी हो जाएगा

  • अब आपको उतनी डाटा की जरूरत पड़ेगी जितनी साइज की मूवी था।



             तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आपकी बहुत हेल्प की होगी। कैसी लगी जानकारी आपको हमें कमेंट बॉक्स में लिख करके जरूर शेयर करें।  कोई सवाल है तो वह भी बताएं और इसी तरह इंटरेस्टिंग जानकारियों के लिए एक जाती अगर अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है तो हमारे चैनल को सब्सक्राइब करके बैल आइकन को प्रेस कर दीजिए और साथ ही साथ इस आर्टिकल को बाकी लोगों के साथ शेयर करना। जिसे बहुत से लोगों  हेल्प हो सके। आईडिया से दिमाग में लेकिन इसकी जरूरत है और उनकी बहुत हेल्प करेगा कि अपना बहुत सारा ज्ञान मिलेंगे। बहुत जल्दी अगले वीडियो में तब तक के लिए धन्यवाद। 




"Keyword"

"copyright free movies for youtube"

"copyright free movies download for youtube"

"copyright free movies list"

"copyright free movies in india"

"no copyright movie clips"

"how to upload movies on youtube legally"

"how to upload movie clips on youtube without copyright"

"copyright free movie clips for youtube"

"copyright free movie for youtube"

"how to avoid copyright on youtube movies"

"is youtube copyright free"

"are videos on youtube copyright free"

"how to use video on youtube without copyright"

"how to use copyrighted movies on youtube"

"youtube copyright free movies"

"copyright free movies download for youtube"

"how to upload copyright free movies on youtube"

"how to use copyright free videos on youtube"

"how do you claim copyright on youtube"

"does youtube copyright your videos"



कोई टिप्पणी नहीं:
Write comment